फोर्टिस वाले सिंह बंधुओं को एक और चोट

फोर्टिस वाले सिंह बंधुओं को एक और चोट

सेहतराग टीम

सेबी ने फोर्टिस हेल्थकेयर लिमिटेड (एफएचएल) और फोर्टिस हॉस्पिटल्स लिमिटेड (एफएचएसएल) को मंगलवार को निर्देश दिया कि वे कंपनी के पुराने प्रवर्तकों सिंह बंधुओं, शिविंदर मोहन, मलविंदर मोहन सिंह और सात अन्य से 403 करोड़ रुपये से अधिक की राशि वसूलने का प्रयास जारी रखें।

इस निर्देश के साथ सेबी ने इस मामले में अपने अंतरिम आदेश की पुष्टि की है। अंतरिम आदेश में कहा गया था कि सिंह बंधुओं और सात अन्य इकाइयों को एफएचएल से 403 करोड़ रुपये की राशि दूसरी जगह ले जाने का दोषी करार दिया गया था जो कि अंतिम रूप से मूल कंपनी आरएचसी होल्डिंग प्रा लिमिटेड और समूह की कंपनी रेलीगेयर फिनवेट लि. के लाभ के लिए था।

सेबी ने एफएचल के पूर्व प्रवर्तक सिंह बंधुओं को एफएचएल और एफएचएसएल के काम से हर प्रकार से दूर रहने का निर्देश दिया है।

इस बीच फोर्टिस हेल्थकेयर ने आशुतोष रघुवंशी को तत्काल प्रभाव से कंपनी का प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया है।

फोर्टिस हेल्थकेयर ने मंगलवार को शेयर बाजार बीएसई को सूचना दी कि कंपनी के निदेशक मंडल ने रघुवंशी की नियुक्ति को तीन साल की अवधि के लिए तत्काल प्रभाव से मंजूरी दे दी है। यह फैसला कंपनी के शेयरधारकों की मंजूरी के अधीन है।

बीएसई को सूचित किया गया है कि फोर्टिस में रघुवंशी कंपनी के दिन-प्रतिदिन के प्रबंधन के फैसले करने तथा अपने दीर्घकालिक एवं अल्पावधि वाली योजनाओं को लागू करने के लिए जिम्मेदार होंगे।

पिछले 26 वर्षों में, रघुवंशी बॉम्बे हॉस्पिटल, अपोलो हॉस्पिटल्स, विजया हार्ट फाउंडेशन और मणिपाल हार्ट फाउंडेशन के साथ काम कर चुके हैं।

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।